it chapter 2 full movie download in hindi dubbed

It chapter 2 full movie download in hindi dubbed

It chapter 2 मूवी का विलन पेनीवाइज जोकर १८ वि शताब्दी में एक उल्कापिंड में धरतीपर आया था. वह जहाँपर गिरा है. उस जगह के ऊपर डेरी शहर को बसा है. पेनीवाइज 27 साल तक पाताल में सोता है.

और जागने के बाद पूरा एक साल शहर के मसूम लोगो का शिकार करता है. पेनीवाइज ने जोकर का रूप लिया है.पर असल में वह उल्कापिंड की चमकती शैतानी रौशनी है.

जिसे डेडलाइट्स भी कहते है. इस कहानी का अंत जरुर पढ़े. काफी जबरदस्त है.और इस कहानी के अंत मे मैंने मूवी डाउनलोड करने की लिंक भी दी है. it chapter 2 full movie download in hindi dubbed

मूवी की शुरुआत it chapter 2 full movie download in hindi dubbed

it chapter 2 full movie हिंदी ट्रेलर

इट चैप्टर 2 की शुरुवात में बचपन में सभी दोस्तों को शपथ (Blood oath) लेते हुए दिखाया गया है. और फिर Movie में 27 साल बाद का सीन दिखाई देता है. जिसमे डेरी शहर के मेले में दो लडको से कुछ बदमाश हाता पाई करते है.

और उनमे से एक को पीटकर वह पूल के निचे नदी में फैंक देते है. फिर वह दूसरा लड़का पूल के निचे अपने दोस्त को बचाने जाता है. तभी मूवी के विलन पेनीवाइज की एंट्री दिखाई है.

जो उस नदी में गिरे लड़के को अपने लंबे नुकीले दांतों से जिंदा खा जाता है. फिर वह सिन कट करके Mike Hanlon को दिखाया गया है. वह रेडिओ पर दुर्घटना की खबर सुनते ही तुरंत वहा पहुचता है. तब उसे पूल के खंबे पर खून स लिखा मेसेज दीखता है.”COME HOME” माइक समझजाता है की पेनीवाइज लौट आया है. वह तुरंत अपने सभी दोस्तों को कॉल करके डेरी शहर में बुला लेता है.

फ्रेंड्स का रीयूनियन- it chapter 2 full movie download in hindi dubbed

माइक के कॉल के बाद स्टैनले को छोड़कर बाकि सभी दोस्त Beverly Marsh,Bill Denbrough,Richie Tozier,Ben Hanscom, Eddie Kaspbrak डेरी शहर के एक रेस्टोरेंट में मिलते है. वहापर बचपन की यादो को ताजा करते हुए. सब दोस्त बुहत एन्जॉय करते है. काफी हसि मजाक होता है.

इसी हंसी मजाक के बिच में माइक सभी को रीयूनियन का कारण बताता है. की २७ साल बात पेनीवाइज फिरसे वापस लौट आया है.और इसबार हमे उसे खतम करना होगा.

तभी खाना खतम करके. जब सब अपनी अपनी फार्च्यून कूकीज खोलते है. जिसमे पेनीवाइज जोकेर उन्हें एक मेसेज देता है. वह मेसेज होता है.” Guess Stanley Could Not Cut It”यह देखकर सभी दोस्तों डर जाते है.

स्टैनले की मौत

बाहर आकार बेवर्ली स्टैनली को कॉल करती है. उसे खबर मिलती है. की स्टैनली ने रात को बाथटब में अपनी हाथ की नस काटकर आत्माहत्या कर ली है.

दोस्तों का डर स घर भागना

स्टैनली के मौत की खबर सब के लिए. एक इशारा होती है. की पेनीवाइज ने अपना खुनी खले शुरू करदिया है. जिस वजह से सब लोग काफी डर जाते है.और वहासे वापस होटल अपना सामान लेने जाते है. पर माइक बिल को एक आखरी चीज दिखने के लिए रोक लेता है.

बेवर्ली के दृष्टांत

अगले सीन में दिखया है. की एड्डी, रिची ,घर जाने की तय्यारी में है. पर बेवर्ली परेशान होकर ड्रिंक कर रही होती है. बेन उससे परेशानी का कारण पूछता है. बेवर्ली बताती है. की उसे स्टैनली के आत्महत्या करने के पहले ही पता था. की वह ऐसा करेगा है.

क्योंकि उसने ऐसा सपने में देखा था. और Beverly यह भी बताती है.उसके सपनो के मुताबिक अगर पेनीवाइज को इसबार खतम नहीं किया.तो हम सब भी स्टैनली की तरह 1 साल में मारे जायेंगे.

माइक और प्राचीन आदिवासी it chapter 2

अगले सीन में दिखया है.की माइक बिल को Library ले जाता है. और उसे धोके से पीनी में ड्रग घोल कर पिलाता है. माइक बिल को एक प्राचीन पिरामिड के आकार का जार दिखता है.

वह बताता है. की बीते 27 साल वह पेनीवाइज के बारे जब जानकरी जमा कर रहा था. तब वह डेरी शहर के बाहर बसने वाले आदिवासियों से मिला था. उन्होंने ने उसके साथ एक प्राचीन रिचुअल ऑफ चुड की रसम की थी.

उसकेबाद उसे १८ वि शताब्दी में घटित पेनीवाइज का अतीत दिखा था. तभी अचानक बिल के दिमाग पर ड्रग का असर होने लगता है. और उसेभी वही विज़न दीखते है.

जो आदिवासियों ने माइक को दिखाए थे. उस विज़न में. बिल को दीखता है. की पेनीवाइज का असली रूप डेडलाइट्स (रौशनी) है. और उस डेडलाइट्स को पिरामिड जार में बंद करने पर ही उसे मात दी जा सकती है.  it chapter 2 full movie download in hindi dubbed

पेनीवाइज को मारने तय्यारी- it chapter 2

बाद मे माइक और बिल होटल दोस्तों से मिलने जाते है. वहा माइक और सब लोग मिलकर पेनीवाइज को मारने का प्लान बनाने लगते है. तब माइक बोलता है की जोकर की कहानी खतम करने के लिए. उन्हें शोकोपिवा कबिले के आदिवासियों की एक रसम का सहारा लेना होगा.

बलि की तय्यारी  it chapter 2

माइक सभी को बताता है. की आदिवासियों की एक रसम रिचुअल ऑफ चुड को करने के लिए. सबको अपने अतीत से जुडी एक प्रिय वस्तु की बलि देनी होगी. it chapter 2 full movie download in hindi dubbed

फिर माइक की कथन अनुसार सभी दोस्त डेरी शहर में फ़ैल कर अपनी अपनी वस्तु धुंडने लगते है. सभी अपनी अपनी प्रिय वस्तु हासिल कर लेते है. जिसमे वह पेनीवाइज उन्हें बहुत बत्तर तरीके स रोकने की कोशीश भी करता है.

पुराने खंडहर में प्रवेश

फिर सभी दोस्त मिलकर उसी पुराने खंडहर जैसे घर में जाते है. जहाँपर पहले भी उन्होंने पेनीवाइज को मात दी थी. उस खंडहर पहुचते ही. पेनीवाइज अपना डर का खेल शुरू कर देता है. सबसे पहले वह बेन को अपना निशान बनाते हुए.

उसके पेट पर चाकू से काटते हुए. लिख देता है “Home At Last” बेवर्ली और माइक बेन को संभाल ही रहे होते ही की. उनके सामने उनके बचपन के मरहूम दोस्त स्टैनली का कटा हुआ सिर आ जाता है.

और देखते ही देखते उस सिर में से मकड़ी की तरह पैर निकलते है. और वह सिर रिची पर अटैक कर देता है. बिल और बेन दोनों मिलकर रिची को बचाते है.

आगे वह सब पेनीवाइज को तलाशते हुए. खंडहर के बहुत अन्दर तक जाते है. जहा उन्हें पाताल की गुफा का रास्ता मिलता है. वह सब गुफा के अंदर जाते है. it chapter 2 full movie download in hindi dubbed

उल्कापिंड की गुफा it chapter 2 Pennywise Birth Place

उस शैतान की गुफा में दाखिल होनेपर उन्हें पेनीवाइज का जन्म स्थान दीखता है. मतलब वह प्राचीन उल्कापिंड के अवशेष. सब लोग उन उल्कापिंड के अवशेष के बीचो बिच जाकर घेरा बनाकर खड़े रहते है.

और माइक बिचमे वही प्राचीन पिरामिड जार रखकर उसमे आग लगा देता है.और उस आग में सब अपनी प्रिय वस्तु की बलि देते है. और एक दुसरे का हाथ पकड़कर एक मंत्र बोलते है.

“रोशनी को मिटा दो और अंधरे में डूबा दो ” फिर वहापर चमकती हुई डेडलाइट्स आकार उस जार ने प्रवेश करती है. तभी माइक झटसे उस जार पर ढकन लगाने की नाकाम कोशिश करता है.

लेकिन वह रौशनी एक लाल गुब्बारे का रूप ले लेती है. और वह गुब्बारा बहुत बड़ा होकर फूट जाता है. और उसमे से पेनीवाइज निकलता है.

माइक का झूट it chapter 2 movie

पेनीवाइज सबको ताना मारते हुए. माइक के झूट के बारे में बताता है. की माइक ने तुम्हे यह नहीं बताया की इस रसम को पूरा करने वला आज तक कोई जिंदा नहीं बचा. फिर सब लोग माइक पर गुस्सा करने लगते है.

खतरनाक खुनी खेल it chapter 2 movie

तभी देखते ही देखते पेनीवाइज के विशाल राक्षसी मकड़ी में तब्दील हो जाता है. और सबसे पहले वह बिल को डर और यादों के छलावे से उसके पुराने घर में ले जाता है.

जहापर बिल को उसका मरा हुआ. भाई जोर्जि दीखता है. जोर्जि बिल से कहता है. की तुम्हारी वजह से मै मारा गया. पर यह सच नहीं होता है.और बिल खुद को उस बनावटी छलावे से आजाद कर देता है.

बचपन का प्यार it chapter 2 movie download

दूसरी तरफ बेन और बेवर्ली को भी पेनीवाइज भ्रम में डाल देता है. वह दोनों बस मरने ही वाले होते है. तब बेन बेवर्ली से अपने प्यार का इजहार करता है. बेवर्ली को अपने सच्चे प्रेमी का पता चलते ही. वह दोनों भी पेनीवाइज के भ्रम से मुक्त हो जाते है.

आखरी लढाई it chapter 2 movie Final Battle

एक तरफ रिची और एड्डी भी पेनीवाइज के छलावे का शिकार होते है और उन्हें भागने के लिए. तीन दरवाजे दीखते है. यह मूवी का कमेडी सीन है. पहले दरवाजे पर लिखा होता है. बिलकुल डरावना नहीं.

दुसरे पर सिर्फ डरावना और तीसरे पर बहुत डरावना ऐसा लिखा होता है. वह पहले बहुत डरावना दरवाजा चुनते है. उसमे एक खून स लत पत लड़के की पैर दौड़ते. हुए उनपर हमला करते है.

वो दरवाजा वह बंद कर लेते है. वह सोचते है की जोकर ने उन्हें उल्लू बनाया. और अबकी बार वह बिलकुल डरावना नहीं. वाला दरवाजा खोलते है.

जिमसे उन्हें एक क्यूट सा कुत्ते का पिल्ला दीखता है. उन्हें लगता है. वह कुछ नहीं करेगा. पर अचानक से वह कुत्ता एक डरावना राक्षस बनकर उनपर हमला करता है. फिर वह दोनों वहा स भाग खड़े होते है. it chapter 2 full movie download in hindi dubbed

अगले सीन में माइक पेनीवाइज के चुंगल में फस जाता है. वह विशाल मकड़ी बस माइक को मारने ही वाली होते है. की रिची माइक को बचा लेता है. लेकिन रिची खुद जोकर के सम्मोहन में फस जाता है.

सम्मोहन में फसे रिची की जान बस जाने ही वाली होती है. की एड्डी एक सालिया (रॉड) पेनीवाइज के मुह में घुसाकर. उसे बुरी तरह जख्मी कर देता है. बादमे पर पेनीवाइज फिरसे उठकर अपना एक स्पाइडर लेग एडी के सीने के आर पर करदेता है. और उसे चट्टानों के बिच फैंक देता है.

अब सबकी जान पर बन आती है. और सभी बाहर निकलने वाली गुफा की तरफ भागते है. लेकिन पेनीवाइज उन्हें जाने नहीं देता वह उनका रास्ता रोखकर खड़ा हो जाता है.

पेनीवाइज दिल चीरकर अंत- it chapter 2 movie Ending

तब माइक बोलता है. पेनीवाइज को खतम करना है. तो उसे छोटा करना होगा. और उसके लिए उसे छोटा महसूस करना होगा. तब सभी उसे बुढा जोकर, कमजोर जोकर, बतसुरत जोकर, बोलकर चिढाते है.

जब पेनीवाइज समझ जाता है. की सब का डर खतम हो चूका है. तब उसका आकार छोटा होने लगता है. जब पेनीवाइज एक गुड्डे की आकार का हो जाता है. तब माइक पेनीवाइज का सीना चिर कर.

उसका धडकता दिल बाहर निकलता है. फिर सब मिलकर उसके दिल को एक साथ मसल देते है. इसकी साथ ही पेनीवाइज की सांसे बंद हो जाती है. और गुफा के अन्दर चमक रही डेडलाइट्स भी राख होकर हवा फ़ैल जाती है. it chapter 2 full movie download in hindi dubbed

पेनीवाइज के अंत की  it chapter 2 क्लाइमेक्स क्लिप

सभी का अपनी जिंदगी में लौटना it chapter 2 movie download

अगले सिन में सभी लोग अपने अपने लाइफ में वापस लौटे हुए दीखते है. जिसमे खास बात बेन और बेवर्ली एक साथ एक बोट पर दीखते है. अंत में सभी को मरहूम स्टैनली का खत मिलता है.

जिसमें उसने लिखा है. की मै अगर तुम्हारे साथ आता तो भी तो डर से मारा जाता. और मेरे वजह से तुम सबको परेशानी होती. इसलिए मैंने मुझे जो ठीक लगा मैंने किया.

इस it chapter 2 full movie download in hindi dubbed पोस्ट में हमने आपको मूवी की कहानी भी बताई और मूवी डाउनलोड करनेकी फ्री लिंक निचे दे रहे है. मूवी की कहानी अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे. और अगले पोस्ट पर क्लिक करने स पहले. इस पोस्ट पर कमेंट जरुर करे.

it chapter 2 full movie download in hindi dubbed

1.इस मूवी को आप इस लिंक पर क्लीक करके भी देख सकते है.

2. साथही आप it chapter 2 filmyzilla, 9xmovies से भी डाउनलोड कर सकते है.पर ये सभी वेबसाइटस illigal है. जो गैर क़ानूनी रूप स मूव उपलब्ध करते है.हम इन वेबसाइट को अपने मोबाइल और कंप्यूटर या लैपटॉप में चलाने से malware और virus का खतरा भी रहता है. जिससे आपका मोबाइल आयर कोई भी डिवाइस खराब हो सकता है. हम आपको इन जैसी वेबसाइट स दूर रहने की सलाह देते है.

Thank you for reading it chapter 2 full movie download in hindi dubbed post if you like this post . please share with your friends and family and do not forget to comment on this.

सबसे अधिक लोकप्रिय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *