7StarHD 2021 300MB Bollywood, Hollywood Hindi dubbed Movies Download

इंडिया में एक साल में तक़रीबन 1000 से ज्यादा मूवीज release होती है. जो तकरीबन अमेरिका से दोगुना है. तो आप सोच सकते है. हम इंडियन movies को कितना ज्यादा पसंद करते है. और यह बात सच भी है. movies से बेहतर और  दूसरा कोई मनोरंजन हो भी नहीं सकता.

और शायद मेरी तरह आपको भी movies देखना पसंद बहुत होगा ही. तभी तो आप यह आर्टिकल पढ़ रहे है. तो अभी इस आर्टिकल में आपको 7starhd com इस free movies download वेबसाइट के बारे में महत्वपूर्ण और गुप्त जानकरी शेयर करने वाला हूँ.

यह website latest Bollywood, Hollywood hindi Movies Download और online स्ट्रीमिंग के लिए. सबसे पहले उपलब्ध कराती है. लेकिन  7starhd com एक pirate website है.

जो movie producers की अनुमति लिए बिना ही latest movies released होने के बाद. उसे इंटेरनेट पर leaked कर देती है. जो की सही बात नहीं है. तो अब बात करते है. की इस आर्टिकल को पढकर आपको क्या मिलेगा ?

इस आर्टिकल में आपको 7starhd के बारे में बहुत सी महत्वपूर्ण जानकरी मिलेगी. जैसे की मूवीज की piracy करते हुए पकडे जानेपर. कायदे से कौनसी सजा मिलती सकती  है.  7starhd com से movies डाउनलोड करना सुरक्षित है भी के नहीं?. इस Digital यूग में इस तरह की जानकारी अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए बहुत जरुरी होती है.

और एक बात यह आर्टिकल किसी भी pirate website के प्रमोशन के लिए नहीं है. likehindi.com सिर्फ आपको जानकारी और जागरूकता देने में विश्वास रखता है. तो चलिए पढ़ते है 7starhd com  वेबसाइट से जुडी जानकारी.

7starhd com movies download

 

7starhd com illegal HD Movies Download Website

बहुत बार ऐसा होता है. की हम अपने प्रियजनों के साथ मिलकर कोई नई रिलीज होने वाली मूवी  देखने का प्लान बनाते है. लेकिन अचानक से फ्रेंड्स ग्रुप में कोई नाटक करता है. और उसकेबाद एकके बाद एक मूवी के लिए ना बोल देते है. और प्लान रद्द हो जाता है.

अगर आपके साथ ऐसा हुआ होगा. तो आपने जरुर 7starhd com  का नाम जरुर सुना होगा.  क्योंकि प्लान रद्द होने के बाद सभी लोग 7starhd से ही मूवी डाउनलोड करके देखते है. यह वेबसाइट सभी Languages की latest released movies download की सुविधा प्रदान करती है. लेकिन यह एक गैरकानूनी website है.

जो मूवीज प्रोडक्शन हाउस का लिखित परवाना लिए बिना. मूवीज को ऑनलाइन leaked कर देती है. 7starhd me जैसी वेबसाइट की वजह से ही हमारे भारत की 183 billion Indian rupees की movie industry को.

सालाना करोडो रुपयों का नुकसान झेलना पड़ता है. यह वेबसाइट एक बहुत ही शातिर दिमाग वालो की वेबसाइट है. जो कभी कभी फिल्म के released होने से पहले भी download के लिए उपलब्ध करते है.

7starhd me all websites links for movie downloading

7starhd digital website सरकारी आदेशानुसार बंद करवाया गया था. यानिकी गूगल पर ढूंढने पर भी “7starhd” के नाम की कोई भी वेबसाइट नहीं मिलरही थी.

लेकिन इस वेबसाइट के एडमिन के जुल्म की कोई सीमा नहीं है. उन्होंने फिरसे इसको को विविध नामो से सक्रिय किया. और अब 7starhd me इस नाम के domain से पब्लिक फिरसे मूवीज को download करने लगी है.

निचे इस वेबसाइट की अब तक की सभी 7starhd proxy links दे रहे है. जहाँ से आप अपने मनपसंद indian tv show, 7starhd web series latest Bollywood Hollywood movies download कर सकते है.

7starhd proxy sites list.

7starhd xyz
7starhd mobi
7starhd lol
7starhd shop
7starhd online
7starhd kim
7starhd com
7starhd win
7starhd photos
7starhd live
7starhd me
7starhd name
7starhd tube
7starhd org
7starhd stream
7starhd kannada
7starhd telugu
7starhd vpn
7starhd tamil
7starhd south
7starhd malayalam
7starhd hollywood
7starhd punjab
7starhd apk
7starhd vip
7starhd best
7starhd rao
7starhd ag
7starhd work
7starhd cs

कई देशों की कड़ी सरकरी कारवाही और international piracy Law की वजह से 7starhd.digital के मालिक इसका Domain Name बार बार बदलते रहते है.और इसी वजह से कभी कभी वेबसाइट हमे इंटेरनेट पर नहीं मिलती.

7starhd live की अल्टरनेटिव वेबसाइट कौनसी है.

इस वेबसाइट की तरह और भी websites है. जो movies को download और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग की के लिए उपलब्ध करती है. निचे दी गई websites 7starhd live की alternative वेबसाइट है.

जहाँपर आपको Bollywood Hollywood 300MB MKV movies. के साथ साथ सभी तरह की web series भी मिल जाएगी.

7starhd pro Alternative वेबसाइट लिस्ट.

7starhd com movies download site दूसरी वेबसाइट से अलग क्यों है

7starhd com अलग इसलिए है क्योंकि इसके पास दुनिया का सबसे बड़ा मूवीज का कलेक्शन है. इस साईट पर आपको ढेर सारी 19 की पुराणी मूवीज. भी आसानी से उपलब्ध हो जाती है. और अगर आपकी मनपसंद मूवी आपको साईट पर नहीं मिलती.

तो आप उस मूवी के लिए रिक्वेस्ट भी डाल सकते है. उसके बाद हप्ते भर में आपकी मूवी साईट पर उपलब्ध होगी.इस तरह की सर्विसेस की वजह से. Movies के शौकिया लोगों के बिचमें 7starhd com अपनी एक अलग पहचान बना ली है.

हर शुक्रवार जब कोई भी latest bollywood hollywood याफिर south Movie Released होती है. तो उसी श्याम या रात तक 7starhd me par वह मूवी download करने  के लिए उपलब्ध हो जाती है.

इस pirate website पर आपको Marathi, बॉलीवुड , kannada ,tamil, Punjabi, telugu, bhojpuri इन सभी Indian movies के साथ साथ हॉलीवुड,Pakistani, Korean, Japanese, Chineseऔर russian movies भी मिलती है.

और 7starhd web series के मामले में भी किसी से पीछे नहीं है. यहा पर आपको Indian web series के साथ साथ लेटेस्ट American web series भी मिलजाती है.

इस वेबसाइट की काली सफलता के पीछे एक और कारण भी है. यह साईट अपने दर्शको के लिए. WWE के shows और पुराने इंडियन tv सीरियल, और reality shows भी प्रदान करती है.

7starhd life ने अपने Users के लिए google crome extension भी developed किया है. यह  वेबसाइट dual audio फॉर्मेट में भी मूवीज प्रोवाइड करती है. ताकि लोग अपनी भाषा मूवीज देखने का लुफ्त उठा सके.

7starhd me ने हालही में कौनसी movies leaked की है ?

7starhd me ने हालही मे बुहत सारी movies को leaked किया. जिनमे से कुछ इस प्रकार है. Chhapaak, War, Gullyboy, Good Newws, Pressure cooker,Madhuri Talkies, Detective Food Chain,Saaho, Baahubali, Baahubali 2, 2.0.

Hollywood की दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली Movie Avengers Endgame को भी 7starhd me ने ही leaked किया था.

साथही avengers infinity war Bird of Prey, Joker, Dolittle भी piracy का शिकार हुए है7starhd movies net जैसी pirate website की वजह से Indian और विदेशी फिल्म इंडस्ट्री को आजतक अरबो रुपयों में घाटा हो चूका है. और बिलकुल भी अच्छी बात नहीं है.

7starhd.digital पर कौनसी Categories में movies उपलब्ध है?

7starhd.digital पर आपको हर एक तरह की मूवी मिल जाएगी. यहा तक इस website से latest Video Songs भी download किया जा सकता है. इन Categories अपनी जरुरत अनुसार मूवीज का चुनाव करने में दिकत नहीं होती.

7starhd Categories कुछ इस प्रकार

  • 300MB Movies
  • 720p HEVC
  • Bollywood Movies
  • Dual Audio & Dubbed
  • DVDScreen
  • bollywood movies
  • bollywood 720p movies
  • South Hindi Movies
  • WWE TV
  • Dual Audio
  • English TV Shows
  • Hollywood 720p
  • Hindi Dubbed
  • Hindi TV Shows
  • Hollywood Movies
  • Marathi Movies
  • Mobile Movies
  • Dual Audio 720p Movies
  • Multi Audio
  • Pakistani Movies
  • Pakistani TV Shows
  • Mv Other
  • Punjabi Movies
  • Single Video Songs
  • Tamil Movies
  • Telugu Movies
  • Trailersn
  • Uncategorized

7starhd com से 300MB MKV Movies कैसे डाउनलोड करें?

7starhd com movies download करने के लिए. एक बढ़िया विकल्प है. अन्य वेबसाइट के मुकाबले यहापर आप थोडासा आसानी से movie download कर सकते है. और वह कैसी करनी है. इसकी tutorial भी इस 7starhd com पर उपलब्ध है.

  1. सबसे पहले आपको वेबसाइट के homepage par आना है. और वहांपर मौजूद सर्च बॉक्स में अपनी favorite movie का नाम टाइप करना है.
  2. उसके बाद उस movie जो भी के सर्च रिजल्ट सामने आएंगे. उसमे आपकी मनपसंद movie पर क्लीक करना है
  3. फिर आप उस मूवी के downloading पेज पर redirect हो जायेंगे. और आपको download और watch online के 2 tab दिखेंगे.
  4. उसमे से आपको जिस बटन पर क्लीक करना आप कर सकते है. उसके बाद जो web page खुलेगा उसके ऊपर download के बटन पर क्लिक करना होगा.

7starhd live जैसी websites से अपनी favorite movie download करने के लिए.आपको थोडीसा ज्यादा वक्त लग सकता है.

7starhd pro पर कौनसी फाइल साइज़ (mb या gb) में मूवीज उपलब्ध है?

300 mb size movie
400 mb size movie
600 mb size movie
1 gb size movie
2 gb size movie
4 gb size movie

7starhd life  वेबसाइट से movies download करना हानिकारक है?

हाँ , 7starhd life से Hollywood कहो या Bollywood से कोई भी movie download करना. या ऑनलाइन देखना हानिकारक है. क्योंकि यह एक pirate website है.

जो गैरकानूनी ढंग से movies की कालाबाजारी करती है. और एक बात बताना चाहूँगा. की 7starhd life पर movie download करने के लिए.

यूजर अगर की सी भी लिंक पर क्लिक करता है. तो उस क्लीक के बाद ढेर सारी advertise ओपन होती है. वह ads थर्ड पार्टी ads होती है. जो आपके डिवाइस के लिए.

एक खतरा है.कभी कभी 7starhd me से movie download करते वक्त. बिना आपको सूचित किये. कोई ऐसा Apk या फाइल download हो जाती है. जो आपके मोबाइल या कंप्यूटर डिवाइस के लिए सुरक्षित नही होती. क्योंकि उसकी वजह से आपका device slow होने के साथ साथ hack होनेकी भी संभावना होती है.

क्या 7starhd digital website Legal है?

जी नहीं, 7starhd digital एक illegal torrent website है. जो Piracy movies प्रदान करते है. 7starhd digita  Original Movie Makers की कोई भी लिखित अनुमति के बिना.

मतलब without कॉपीराइट्स के ही movies को online leaked करती है. इस कारणवश उन Movies को produce करने वालो को. बहुत बड़े पैमाने पर आर्थिक नुकसान हो रहा है.

फिल्म के निर्माताओं ने. 7starhd me पर बहुत बार legal एक्शन लेकर. इसे बंद करवाया गया है. लेकिन वेबसाइट के मालिक हार मानाने के लिए तैयार नहीं है. वह हर बार एक नइ चाल के साथ हाजिर हो जाते है.

और कमाल की बात इस वेबसाइट के मालिक का नाम अभी तक किसी को पता नहीं चाल पाया है. सभी चीजो को गुप्त रखा गया है. likehindi.com  7starhd me जैसी movies की कालाबाजारी करने वाली वेबसाइट का समर्थन नहीं करती.

बल्कि मै आपको बताना चाहूँगा. लेटेस्ट movies देखने के लिए वैध तरीका अपनाये. जैसी की अमेज़न प्राइम. Netflix, hotstar का इस्तेमाल करे और हाँ movies देखने का सबसे बढ़िया तरीका सिनेमा हॉल ही है.

जहाँ मूवी को सच्च में एन्जॉय किया जा सकता है. 7starhd me जैसी वेबसाइट की वजह से सिनेमा हॉल का भी बिज़नस घाटे में चल रहा है.

क्योंकि लेटेस्ट मूवी release होते ही. 7starhd org  द्वारा उसे तुरंत leaked कर दिया जाती है. और बहुत से लोग उस नइ मूवी को अपने मोबाइल में ही डाउनलोड करके देख लेते है.और बाद में दुसरो को भी शेयर करते है.

गवर्मेंट द्वारा 7starhd जैसी piracy वेबसाइट को रोकने के लिए क्या कर तरही है?

भारत सरकार मूवीज के पायरेसी रोकने के लिए. हर वक्त सक्रीय रहती है. Cinematograph Act के अनुसार अगर कोई भी वक्ती मूवीज के प्रोडूसर के लिखित अनुमति के बिना.

ओरिजिनल मूवी की किसी भी रिकॉर्डिंग डिवाइस से रिकॉर्डिंग करके. याफिर कीसी और तरीकेसे मूवीज की डुप्लीकेट कॉपी बनाके सार्वजनिक प्रदर्शन करते हुए पाया गया. तो उसे तीन साल तक की कैद. या 10 लाख तक का जुर्माना. याफिर यह दोनों भुगतान पड सकता है.

Disclaimer:

हम आपको सूचित करना चाहते है. नियमानुसार किसी भी original कंटेंट की piracy करना.दंडनीय अपराध है.और likehindi.com पर लिखा गया यह ब्लॉग. किसी भी Pirate Website का समर्थन नहीं करता. इस पोस्ट लिखे गए कंटेंट मकसद सिर्फ जानकरी और जागरूकता प्रदान करने है. कृपया piracy कंटेंट प्रोवाइड करने वाली वेबसाइट से दूर रहे है. और अपने मनोरंजन के लिए. वैध तरीक अपनाये. धन्यवाद

सबसे अधिक लोकप्रिय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *