Avatar hollywood movie download in hindi dubbed

Avatar साइंस फिक्शन फिल्म है. जिसका प्रदर्शन भारत में 18 December, 2009 हुआ था. इस फिल्म ने कुल $2.788(डॉलर) की कामई की थी. अवेंजर्स: एंडगेम के बाद यह अब तक दुनिया की दूसरी सबसे ज्यादा बिज़नस करने वाली फिल्म है.

आप समज सकते है की यह मूवी कितनी शानदार और मशहुर है. इस मूवी के डायरेक्टर प्रोडूसर और लेखक तीनो जेम्स कैमरून ही है. इस मूवी ने काफी नामचीन अवार्ड्स भी जीते है. इस पोस्ट में हम आपको Avatar मूवी की शोर्ट में कहानी और इस मूव को डाउनलोड करेने की लिंक दे रहे है. और अतं में आनेवाली Avatar 2 के अपडेट भी दे रहे है.  Avatar hollywood movie download in hindi dubbed

Avatar मूवी का Official Trailer

शोर्ट स्टोरीलाइन Avatar hollywood movie download in hindi dubbed

Avatar movie की शुरवात

Avatar मूवी की टाइम लाइन सन 2154 में सेट है जिसका हीरो जेक साली है.जो की एक भूतपूर्व अपहिच नौसैनिक है. जेक साली को उसके जुड़वाँ भाई की मौत के बाद उसकी जगह अंतरिक्ष में पेंडोरा नाम के ग्रह पर का मिशन पूरा करने खातिर ले जाया गया है.

क्योंकि धरती पर मानव आबादी बढ़ने से प्राकृतिक संसाधनों की कमी हो गई है. और पेंडोरा ग्रह पर मिलने वाला विशेष अनॉबेटियम नामका खनिज पदार्थ ही धरती की उर्जा की जरूरत पूरी कर सकता है. जिसकी 1 किलो कीमत 100 करोड़ रुपए है.

संसाधन विकास प्रशासन (आरडीए ) नामक एक कंपनी ने वह अनॉबेटियम खनिज को धरती पर लाने का बीड़ा उठाया है. लेकिन पेंडोरा ग्रह पर नावी जाती के नीली चमड़ी के लोग रहते है. जो उस खनिज को पेंडोरा स ले जाने से रोक रहे है.

क्योंकि वह खनिज अधिक मात्र में उनके गाँव के निचे ही दबा है. इस समस्या से निपट ने के लिए. आरडीए ने नावी लोगो के डीएनए को इन्सान के डीएनए से मिलकर. हूबहू नावी लोगो जैसा ही दिखने नीला व ऊँचा संकरित जिव तैयार किया है. Avatar hollywood movie download in hindi dubbed.

उसेही अवतार कहा जाता है.

मशीन द्वारा इस अवतार के शरीर में किसी भी इंसान का मन डाला(ट्रान्सफर )जाता है. फिर अवतार जिंदा होकर उस इंसान के सभी कार्य करता है. जेक साली का मिशन यही अवतार बनकर. नावी लोगो स दोस्ती करके उनके राज पता करना होते है.

अवतार मूवी का मुख्य हिस्सा Avtar movie in hindi 

जेक साली वहा पहुचकर सबसे पहले बायो लैब में रिपोर्ट करता है. जहाँपर वह डॉ. ग्रेस अगस्टाइन और डॉ. नॉर्म स्पाइलमैन से मिलता है. फिर मशीनों द्वरा जेक साली, डॉ. ग्रेस अगस्टाइन और नार्मन यह तीनो अपने मन को अवतार के शरीर में डालते है.

और फिर पेंडोरा के जंगल में पेड़ पौधों के नमूने लाने जाते है. उसी दौरान जंगली जानवर उनपर हमला कर देते है. अचानक हुए. हमले में जेक साली अपनी टीम से बिछड़ जाता है. और रात होने की वजह स उसकी टीम उसे धुडं नहीं पाती.

और जेक जंगल में ही रह जाता है. रात के वक्त जंगल के खूंखार प्राणी उसपर हमला कर देते है. जेक खुद को बचने के लिए उनसे लढता है. पर वह प्राणी उस पर हावी होने लगते है. तभी नावी काबिले की एक लड़की.

जिसका नाम नेयतीरी है वह अपने तीर कमान से जानवरों को भगाकर उसे बचाती है. जेक का लक्ष नावी काबिले का भेद जानना था. इसलिए इस अवसर का लाभ उठाते हुए. वह नेयतीरी को उसके कबिके के बारे में सिखने के लिए कहता है.

जेक साली और नावी कबीला

पर नेयतीरी नहीं मानती. पर तभी जंगल के कुछ पवित्र फूल आकार जेक पर गिरते है. नेयतीरी इसे ईवा देवी का शुभ संकेत मानती है. और वह जेक को अपने काबिलेमें में ले जाती है.

वहा पहंचने के बाद कबले का सरदार एतुकान और उसके साथी उसे मरना की मनशा रखते है. पर तभी नावी काबिले की अध्यात्मिक गुरु मो ‘आट” आकार उसे बचा लेती है. और नेयतीरी जेक को नावी प्रशिक्षण देने के आदेश देती है.

उसके बाद नेयतीरी जेक को नावी के बारे में सिखाना शुरू करती है. कुछ ही दिनों में जेक सब कुछ सिख जाता है. पर इसी दौरान वह नेयतीरी से प्यार भी करने लगता है. अखिर में उसे सवारी के लिए उडनेवाला इक्रांत पक्षी चुनना होता है.

जेक और एक्रांत पक्षी की सवारी Avatar hollywood movie download in hindi dubbed

वह पक्षी चुनने के बाद नेयतीरी उसे पेंडोरा के ड्रैगन पक्षी “आखरी छाया” के बारे में बताती है. जिसकी सवारी करने वाला काबिले का सरदार बन सकता है.जेक पूरी तरह नावी बनाने के बाद.

एक दिन अचानक से कर्नल माईल्स क्वारिच काबिले पर हमला कर देता है. वह नावी लोगो की देवी ईवा का आत्माओं का पेड गिरना चाहता है.

नावी काबिले पर आक्रमण Avatar movie in hindi

जो नावी जाती के लोगो का श्रधा स्थान होता है. इस हमले का जिम्मेदार जेक को मानकर उसे काबिले से बाहर कर दिया जाता है. पर जेक को नेयतीरी और काबिले से लगाव होता है.

जिस वजह से वह उनके लिए कर्नल माईल्स क्वारिच से भीड़ जाता है. वह काबिलेवालों का भरोसा फिरसे जितने के लिए. खूंखार आखरी छाया पक्षी को काबू करता है. जेक को “आखरी छाया” पक्षी के साथ उड़ता देखकर.

एक बड़ी जंग की तैयारी Avatar movie बैटल.

काबिले वाले उसे अपना मुखिया मान घोषित करते है. और फिर डंका बजता है. एक बड़ी जंग की तैयारी का. जेक के कहने पर पेंडोरा के विविध कबीलों से २००० से अधिक नावी सैनिक एक जुट होते है. Avatar hollywood movie download in hindi dubbed

जंग काफी घमासान होती है. नावी काबिले के बहुत से लोग मारे जाते है. लेकिन जंग में आखिर में जेक की प्रार्थना पर देवी ईवा पेंडोरा को बचने के लिए. जंगल के सभी प्राणियों को मदत के लिए भेजती है.

Avatar movie का क्लाइमेक्स Avatar hollywood movie download in hindi dubbed

जो क्वारिच के सभी सैनिक मारकर उनके लड़ाकू जहाज भी तबाह कर देते है.आखिर में माइक और जेक के बिच की लढाई में जेक जखमी हो जाता है. लेकिन नेयतीरी अपने तीर से माइक को मात देती है.

पेंडोरा निवासी और जेक साली मिलकर. धरतीसे आये सारे बुरे लोगों को पेंडोरा से धरती वापस भेज देते है. और उनमेसे जो लोग पवित्र और अमन पसंद है. उन्हें पेंडोरा पर ही पनाह देते है.

मूवी के अंत दिखाया है की ईवा और आत्माओं के पेड़ की अदभुत शक्ति से जेक साली की आत्मा को हमेशा के लिए. अवतार के शरीर में स्थापित किया जाता है. और वही मूवी का एंड होता है. Avatar hollywood movie download in hindi dubbed

अवतार मूवी के मुख्य किरदार (casting) :Sam Worthington,Stephen Lang,Sigourney Weaver, Michelle Rodriguez,Giovanni Ribisi ,Joel David Moore,Dileep Rao, Zoe Saldana, CCH Pounder,Wes Studi,Laz Alonso.

अवतार मूवी को कैसे डाउनलोड करे ?

1 Avatar (2009 film) को High Quality में डाउनलोड करने के लिए. इस लिंक इस्तेमाल करे. इसके लिए आप हॉट स्टार vip प्रीमियम ले सकते है.

2 Avatar (2009 film) को आप filmyzilla moviemad जैसी वेब साइट्स स भी डाउनलोड कर सकते है.

3 अवतार मूवी को डाउनलोड करने के लिए.आप टेलीग्राम का भी उपयोग कर सकते है. टेलीग्राम बुहत से चैनल आपको इस मूवी का लिंक दे देंगे.

सूचना: आपको pirated websites से गैरकानूनी तरीके स खुदको बचाना चाहिए. एसी वेबसाइट हानिकारक होती है.इस मौजूद malware और virus आपके कंप्यूटर और मोबाइल को खराब कर सकता है.

Avatar hollywood movie download in hindi dubbed इस पोस्ट को पढने का धन्यवाद.अगली पोस्ट पर जाने स पहले. Avatar मूवी के बारे मै यह पोस्ट आपको किसी लगी. इसके बारे में कमेंट करके. पोस्ट को अपने प्रियजनों के साथ जरुर शेयर करे.

AVTAR 2 मूवी ऑफिसियल अनाउंसमेंट

Avatar 2 movie की Initial release डेट – 16 December 2022. पुरे १० साल बाद इस मूवी का दूसरा पार्ट release होरहा है. सभी इस का बेसब्री से इंतजार कर रहे है. मूवी की कास्टिंग के ज्यादा बदलाव नहीं होंगे. पर यह मूवी एक एतिहासिक रिकॉर्ड जरुर बनाएगी.

AVTAR 2 मूवी ऑफिसियल का ऑफिसियल ट्रेलर

 

और ब्लॉग पढ़े

सबसे अधिक लोकप्रिय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *