aane wali film

2021 में Aane Wali Film के नाम की सूची 2021 Upcoming Bollywood Movies List In Hindi With Casting

२०२१ का लगभग आधा साल बिट चूका है. महामारी का यह समय कुछ ऐसा रहा की बहुत सी आनेवाली नई फिल्मो की रिलीज डेट. के साथ साथ उनकी शूटिंग की तारीख भी बदल चुकी है. और बहुत सी फिल्मे तो सिनेमाघर में रिलीज होने वाली थी.

लेकिन वह रिलीज हुई OTT प्लेटफार्म पर. कुछ दिनों से फिल्मो के चाहने वाले इन्टरनेट पर aane wali film कौनसी है. यह सर्च कर रहे है.उन्ही लोगों के लिए. मै यह ब्लॉग लिख रहा हु.

इसमें aane wali film और उनकी रिलीज डेट के साथ साथ फिल्म की कहानी का एक छोटासा सारांश भी बता रहा हु. जो आपको काफी पसंद आयेगा. तो ज्यादा इधर उधर की बाते न करते हुए हम पढ़ते है aane wali film की जानकरी.

अनुक्रमणिका show

हमारी लिस्ट में सबसे पहली aane wali film है.

जून महीने में आने वाली फ़िल्में

फिल्म -शेरनी

रिलीज प्लेटफार्म – अमेजन प्राइम

रिलीज डेट-18 June 2021

स्टार कास्ट -विद्या बालन, विजय राज़ी, नीरज कबी, शरत सक्सेना, बृजेंद्र कला, इला अरुण, मुकुल चड्ढा, अमर सिंह परिहार, सत्यकाम आनंद, अनूप त्रिवेदी, गोपाल दत्त, सुमा मुकुंदन, निधि दीवानी, संपा मंडल

कहानी सारांश – विद्या बालन शेरनी फिल्म में एक बहादुर फारेस्ट ऑफिसर का किरदार निभाती नजर आयेंगी. जिन्हें एक एसी जंगली और खूंखार बाघिन को पकड़ना होता है. जिसने उनके क्षेत्र में आतंक मचाया हुआ है. यह फिल्म एक्शन थ्रिलर से भरपुर होगी. अब इस फिल्म की नायिका विद्या बालनअपने सहायकों के साथ उस बाघिन को कैसे पकड़ेगी. यह तो हमे इस फिल्म को देखने के बाद ही पता चलेगा.

जुलाई के महीने में आने वाली फ़िल्में

फिल्म – शेरशाह

रिलीज प्लेटफार्म – सिनेमाघर

रिलीज डेट– 02 July 2021

स्टार कास्ट– सिद्धार्थ मल्होत्रा, कियारा आडवाणी, जावेद जाफ़री, हिमांशु मल्होत्रा, परेश रावल.

कहानी सारांश – यह आनेवाली फिल्म एक बायोपिक है. जिसकी कहानी परम वीर चक्र पुरस्कार विजेता विक्रम बत्राजी की कहानी है. सन १९९९ में हुए कारगिल युद्ध के दौरान विक्रम बत्राजी ने एक महानायक की भूमिका निभाई थी.

उसी युद्ध प्रसंग के आधार पर यह फिल्म बनी है. इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा विक्रम बत्राजी की भूमिका अदा करेंगे और कियारा आडवाणी उनकी लव इंटरेस्ट के रूप में उनका साथ देगी. देश भक्ति को दर्शाती इस फिल्म का भी काफी बेसब्री स इंतजार किया जा रहा है.

 

फिल्म -हसीना दिलरुबा

रिलीज प्लेटफार्म– ओटीटी नेटफ्लिक्स

रिलीज डेट– 02 July 2021

स्टार कास्ट– तापसी पन्नू, विक्रांत मैसी, हर्षवर्धन राणे, आदित्य श्रीवास्तव

कहानी सारांश– इस फिल्म में तापसी पन्नू एक संदिग्ध खुनी का किरदार निभाएगी. यह एक मर्डर मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म है. जिसमे अचानक हुई एक शक्श की मौत से पूरा शहर दहल जाता है. और इस मौत का कारण खून बताया जाता है.

जिसका इलजाम उसी शक्श की धर्मपत्नी( तापसी पन्नू )पर आ जाता है. क्या वह निर्दोष है? अगर आरोपी निर्दोष है. तो इस कोल्ड ब्लडेड मर्डर के पीछे. किसका शातिर दिमाग है. यह सब तो आपको फिल्म देखकर ही पता चलेगा.

 

फिल्म -चंडीगढ़ करे आशिकी

रिलीज प्लेटफार्म– ओटीटी ZEE Plex

रिलीज डेट– 09 July 2021

स्टार कास्ट– आयुष्मान खुराना, वाणी कपूर, अभिषेक बजाज

कहानी सारांश – जुलाई के महीने में आनेवाली यह फिल्म एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है.जिसमे में आयुष्मान खुराना एक एथलीट के किरदार में नजर आएंगे. वाणी कपूर और आयुष्मान खुराना पहलीबार एक साथ बड़े पर्दे पर रोमांस करते नजर आएंगे.

इस फिल्म के नाम से ही समझ सकते है. की यह फिल्म एक लव स्टोरी के उपर बनाई गई है. लेकिन इस फिल्म के बारे में ज्यादा जानकरी अभी तक उपलब्ध नहीं हो पाई पर है.पर यह एक आनंदमई लव स्टोरी होगी. इनता जरुर बता सकते है.

 

फिल्म -14 फेरे

रिलीज प्लेटफार्म – ओटीटी ZEE Plex

रिलीज डेट– 09 July 2021

स्टार कास्ट– विक्रांत मेस्सी, कृति खरबंदा, विनय पाठक, गावहार खान, यामिनी दस, विनीत कुमार.

कहानी सारांश – इस फिल्म की कहानी में विक्रांत मेस्सी मुख्य किरदार निभा रहे है. और कृति खरबंदा उनकी होनेवाली पत्नी का किरदार अदा कर रही है. यह एक सामाजिक कॉमेडी मूवी है.

इस फिल्म की कहानी एक कपल के 2 विवाह के ऊपर रची गई है. यह फिल्म काफी मजेदार और हँसनेवाली होने वाली है. जिसे आप परिवार के साथ भी ZEE Plex पर देख सकते है.

 

फिल्म -तूफ़ान

रिलीज प्लेटफार्म – अमेजन प्राइम

रिलीज डेट– 16 July 2021

स्टार कास्ट– फरहान अख्तर, मृणाल ठाकुर, परेश रावल, दर्शन कुमार, सुप्रिया पाठक, हुसैन दलाल, मोहन अगाशे, विजय रज़ू.

कहानी सारांश – इस आनेवाली फिल्म में फरहान अख्तर मुख्य किरदार तूफ़ान की भूमिका निभा रहे है. और मृणाल ठाकुर उनकी लव इंटरेस्ट की भूमिका अदा कर रही है. कहानी मुंबई के डोंगरी इलाखे में रहनेवाले एक युवक अज्जू भाई की है. जो की डोंगरी में आयेदिन मारपीट गुंडा गर्द्दी करता रहता है.

फिर उसकी मुलाकात एक सुंदर लड़की से होती है जिस पर वह अपना दिल हार बैठता है. वह लड़की (मृणाल ठाकुर) अज्जू भाई की जिंदगी को एक नया मोड़ मोड देती है. फिर शुरू होती है. फिल्म की असली कहानी. जब गुंडा अज्जू बॉक्सिंग सिखने के लिए. कोच परेश रावल से जाकर मिलता है. और वही उसे नाम मिलता है तूफ़ान.

 

फिल्म -K.G.F- चैप्टर 2

रिलीज प्लेटफार्म – Not Confirmed.

रिलीज डेट– 16 July 2021

स्टार कास्ट– यश, संजय दत्त, रवीना टंडन , श्रीनिधि शेट्टी, अनंत नागो, प्रकाश राज, मालविका अविनाशी, अच्युत कुमार, अयप्पा पी शर्मा, रमेश राव, ईश्वरी राव, अर्चना जोइस, टी. एस. नागभरण, लक्की लक्ष्मण, वशिष्ठ सिंह:, हरीश राय, दिनेश मैंगलोर, तारकी, रामचंद्र राजू, विनय बिदप्पा, अशोक शर्मा, मोहन जुनेजा, गोविंदा गौड़ा, जॉन कोककेन, श्रीनिवास मूर्ति

कहानी सारांश -K.G.F- चैप्टर 2 इस आनेवाली फिल्म का इंतजार तो हर कोई कर रहा है. इस मूवी में हीरो “यश” रॉकी भाई का किरदार निभा रहे .और वह बॉलीवुड के बाबा संजय दत्त का विलन के रूप में सामान करेंगे. और यही इस फिल्म का स्पेशल क्लाइमेक्स होगा.

K.G.F चैप्टर 2 में रॉकी भाई (यश) ने. सोने की खदान K.G.F कोलार गोल्ड फील्ड पर फतह हासिल कर ली है. और अब वो वहापर राज करने के लिए तय्यार है. पर फिल्म के पहले चैप्टर के मारे हुए. विलन गरुडा का चाचा अधीरा भी K.G.F को पाना चाहता है.

इस फिल्म में देखने वाली बात यह है. की रॉकी भाई अपनी माँ को दिया हुआ वादा. सबसे आमिर और ताकतवर बनाने का कैसे पूरा करते है.और उससे बढ़कर इस फिल्म का अंत होगा.

फिल्म – बेल-बॉटम

रिलीज प्लेटफार्म-सिनेमाघर

रिलीज डेट– 27 July 2021

स्टार कास्ट– अक्षय कुमार, वाणी कपूर, हुमा कुरैशी, लारा दत्ता, अनिरुद्ध दवे, नोरा फतेही,

कहानी सारांश – बेल-बॉटम इस फिल्म में अक्षय कुमार एक रॉ एजेंट का किरदार निभने वाले है. जिनकी लव इंटरेस्ट वाणी कपूर होंगी. इस फिल्म की कहानी मै कुछ आतंक वादियों द्वरा एक प्लेन हाईजैक करलिया जाता है.

और उसमे मौजूद सारे प्रवासीयो को बंधक बनाया जाता है. और फिर फिल्म के हीरो अक्षय कुमार अपनी सूझ बुझ और साहस के दम पर उन सारे बंधको को छुड़ाते है. अक्षय कुमार की इस आनेवाली फिल्म का इंतजार उनके चाहनेवाले काफी लंबे समय से कर रहे है.

 

फिल्म – गंगूबाई काठियावाड़ी

रिलीज प्लेटफार्म -सिनेमाघर

रिलीज डेट– 30 July 2021

स्टार कास्ट– आलिया भट्ट, अजय देवगन, शांतनु माहेश्वरी,

कहानी सारांश – हमारी लिस्ट में अगली आनेवाली फिल्म एक बायोपिक ड्रामा फिल्म है. इस फिल्म में आलिया भट्ट लीड रोल में एक लेडी डॉन का किरदार निभा रही है. इस फिल्म की कहानी गंगूबाई काठियावाड़ी के जीवन से प्रेरित है. जो की मुंबई माफिया की एक कुख्यात खलनायिका रह चुकी है.

फिल्म की कहानी के लिए ‘माफिया क़्वीन इन मुंबई’ इस किताब काभी सहारा लिया गया है. फिल्म में गंगू (अलिया भट्ट) गुजरात से मुंबई आयी. एक १६ साल की युवती होती है. जिसे उसके आशिक ने शादी के बाद मुंबई में लाकर सिर्फ ५०० रूपये के लिए.

रेड लाइट एरिया में बेच दिया है. उसकेबाद गंगू अपने जीवन को एक नया मोड देती है. और मुंबई के एक डॉन के घर बेख़ौफ़ घुसकर उसे राखी बांध कर. उसे अपना भाई बना लेती है.फिर गंगू माफिया डॉन बनकर. रेड लाइट एरिया की महिलाओं के अधिकारों के लिए. प्रधानमंत्री तक स भीड़ जाती है.

फिल्म – राधे श्याम

रिलीज प्लेटफार्मसिनेमाघर

रिलीज डेट– 30 July 2021

स्टार कास्ट– प्रभास, पूजा हेगड़े, सचिन खेडेकर, भाग्यश्री, मुरली, कुनाल रॉय कपूर, साथयन शिवकुमार

कहानी सारांश– यह २०२१ में आनेवाली बहुत ही रोमांटिक और ड्रामा फिल्म है. इस फिल्म में प्रभास लीड रोले निभा रहे है. और उनकी प्रेमिका के रूप में पूजा हेगड़े उनका साथ दे रही है.

जब तक रहेंगे सूरज चॉंद याद रहेंगे ये ‘राधे श्याम’ यह इस फिल्म की टैग लाइन है. इस लाइन से ही आप समझ चुके होंगे. यह फिल्म एक सुंदर प्रेम कहनी के ऊपर आधारित है. इस फिल्म की कहानी दो प्रेमियों के पुनर्जन्म के उपर आधारित है. जो इस जन्म में अपनी अधूरी प्रेम कहनी अमर करेंगे.

अगस्त के महीने में आने वाली फ़िल्में

फिल्म – अतरंगी रे

रिलीज प्लेटफार्म -सिनेमाघर

रिलीज डेट– 06 August 2021

स्टार कास्ट– अक्षय कुमार, सारा अली खान,धनुष.

कहानी सारांश– इस आनेवाली फिल्म में अक्षय कुमार और धनुष कोटि लीड रोल निभाराहे है. और दोनों की लव इंटरेस्ट सारा अलीखान को देखाया जायेगा. फिल्म का पोस्टर देखने पर सभीको लगता होगा.

की यह फिल्म एक ट्रायंगल लव स्टोरी होगी. पर ऐसा नहीं है.क्योंकि इस फिल्म में सारा अलीखान का किरदार डबल रोल में दिखाई देगा. इसतरह सारा एक ही समय पर धनुष और अक्षय कुमार के साथ रोमांस करते नजर आनेवाली है.

इसका मतलब फिल्म में एक समय पर दो कहानिया होगी. जो आखिर में आकर एक दुसरे स जुड़ जाएगी.

 

फिल्म – अटैक

रिलीज प्लेटफार्म  -सिनेमाघर

रिलीज डेट– 13 August 2021

स्टार कास्ट– जॉन अब्राहम, जैकलीन फर्नांडीज, रकुल प्रीत सिंह.

कहानी सारांश– इस फिल्म में जॉन अब्राहम एक पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाएंगे. और जैकलीन फर्नांडीज, उनकी लव इंटरेस्ट होगी. कहानी कश्मीर घाटी के हिंदू पंडित मुद्दे पर आधारित है.

फिल्म जबरदस्त एक्शन स भरपूर होने वाली है. जॉन अब्राहम सत्यमेव जयते की तरह. इस फिल्म में भी एक सच्चे देशभक्त का किरदार अदा करेंगे.

 

फिल्म -पुष्पा

रिलीज प्लेटफार्म – सिनेमाघर

रिलीज डेट– 13 August, 2021

स्टार कास्ट– अल्लू अर्जुन, रश्मिका मंदाना, विजय सेतुपति, दीपक शेट्टी, जगपति बाबू.

कहानी सारांश– हमारे स्टाइलिश स्टार अल्लू अर्जुन इस फिल्म में एक लॉरी चालक पुष्पा राज का किरदार निभा रहे है. और फिल्म की नायिका के रूप में उनका साथ देने आ रही है रश्मिका मंदाना.

यह फिल्म आंध्रप्रदेश में होनेवाली लाल चंदन के पेड़ों की तस्करी के विषय मै है. अगस्त के महीने में आनेवाली यह सबसे लोकप्रिय फिल्म है. जिसका इंतजार काफी दिनों स किया जा रहा है. ये मूवी अल्लू अर्जुन के जबरदस्त एक्शन और डांस स्टेप से भरपूर होगी.

 

फिल्म -विक्रांत रोना

रिलीज प्लेटफार्म – सिनेमाघर

रिलीज डेट– 19 August, 2021

स्टार कास्ट– सुदीप

कहानी सारांश– विक्रांत रोना इस फिल्म का टीज़र मूवी के लीड एक्टर सुदीप किच्चा सर के जन्म दिन पर दुनिया की सबसे बड़ी बिल्डिंग बुर्ज खलीफा पर रिलीज हुआ था. यह फिल्म जबरदस्त थ्रिलर एक्शन से शुमार है.

इस मूवी की तुलना और kgf 2 से की जा रही है. फिल्म में सुदीप “फैंटम” का रोले निभाराहे है.

 

फिल्म -जयेशभाई जोरदार

रिलीज प्लेटफार्म – सिनेमाघर

रिलीज डेट– 27 August, 2021

स्टार कास्ट– रणवीर सिंह, शालिनी पांडे, बोमन ईरानी, रत्ना पाठक.

कहानी सारांश– इस आगामी फिल्म में रणवीर सिंह एक गुजरती का किरदार निभारहे है. और शालिनी पांडे को हम उनकी प्रेमिका के रूप में देखनेवाले है. फिल्म कहानी में दिखनेवाले है.

की एक सच्चा मर्द कैसा होता है.और इस समाज की औरतो के साथ उसका बर्ताव किस तरह होता है. डायरेक्टर इस फिल्म जरिये समाज की सोच को बदलना चाहते है. तूफान कमेडी वाली इस फिल्म 27 August, 2021 को आप अपने नजदीकी सिनेमाघर में देख सकते है.

 

सितम्बर के महीने में आने वाली फ़िल्में

फिल्म -शर्माजी नमकीन

रिलीज प्लेटफार्म -सिनेमाघर

रिलीज डेट– 04 September, 2021

स्टार कास्ट– जूही चावला, ऋषि कपूर, परेश रावल

कहानी सारांश– यह मूवी ऋषि कपूर के जीवन की आखरी फिल्म है. क्योंकि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही ऋषि कपूर का 30 अप्रैल 2020 को 67 साल की उम्र में निधन हो गया.

फिल्म में जूही चावल और ऋषि कपूर पुरे 9 साल के बाद बड़े पर्दे पर एक साथ दिखने वाले थे. यह एक पारिवारिक कमेडी फिल्म में जिसमे एक सीनियर सिटीजन का जीवन कैसा होता है.

उसके साथ परिवार और समाज किस तरह पेश आते है. यह सब दिखाया गया है. ऋषि कपूर के फिल्म पूरी करने से पहले ही. उनके निधन की वजह से फिल्म का बचा हुआ हिस्सा. परेश रावल इस एक्टर के साथ फिल्माया गया है.

 

फिल्म -भूत पुलिस

रिलीज प्लेटफार्म – सिनेमाघर

रिलीज डेट– 10 September, 2021

स्टार कास्ट– सैफ अली खान, अर्जुन कपूर, जैकलिन फर्नॅंडेज़, यामी गौतम, फातिमा सना शेख, अली फज़ल, जावेद जाफरी.

कहानी सारांश– सितम्बर महीने में आनेवाली फिल्म भूत पुलिस एक हॉरर कॉमेडी फिल्म है. जिसमे दर्शको को डराकर हंसाने का पूरा इंतजाम किया गया है.

इस फिल्म में बहुत सारे सितारे बड़े पर्दे पर एक साथ आ रहे है. फिल्म की कहानी हॉन्टेड हाउस के विषय में है. जिसमे फिल्म के किरदार फंसे है.

 

फिल्म – भीमा कोरेगांव की लड़ाई

रिलीज प्लेटफार्म– सिनेमाघर

रिलीज डेट-17 September, 2021

स्टार कास्ट– अर्जुन रामपाली, दिगांगना सूर्यवंशी, सनी लियोन, अभिमन्यु सिंह, कृष्णा अभिषेक, गोविंद नामदेवी, अशोक समर्थ, ऋषि शर्मा, मिलिंद गुनाजिक, यतीन कार्येकरी.

कहानी सारांश

 

फिल्म – अनेक

रिलीज प्लेटफार्म – तय नहीं है

रिलीज डेट-17 September, 2021

स्टार कास्ट– आयुष्मान खुराना

कहानी सारांश

 

फिल्म – तडप

रिलीज प्लेटफार्म – तय नहीं है

रिलीज डेट-24 September, 2021

स्टार कास्ट– अहन शेट्टी, तारा सुतरिअ.

कहानी सारांश– यह आनेवाली फिल्म साउथ इंडियन फिल्म RX 100 की रीमेक है. तडप एक रोमांटिक एक्शन थ्रिलर लव स्टोरी है. इस फिल्म में हीरो अहन शेट्टी को तारा सुतरिअ से प्यार हो जाता है.

लेकिन कुछ समय एक साथ बिताने के बाद वह अचानक से उसकी जिंदगी से चली जाती है. उसके बाद फिल्म में हरो की जिंदगी बदलती हुई दिखाई देगी. फिल्म के अंत में देखने वाली बात यह होगी की दोनों प्रेमी किस तरह एक होते है.

अक्टूबर के महीने में आने वाली फ़िल्में

फिल्म – धाकड़

रिलीज प्लेटफार्म – सिनेमाघर

रिलीज डेट-01 October, 2021

स्टार कास्ट– कंगना रनौत, अर्जुन रामपाल, दिव्या दत्ता, शारिब हाशमी, नीरज प्रदीप पुरोहित.

कहानी सारांश– इस फिल्म में कंगना रनौत शीर्ष भूमिका में एक दिलेर जासूस का किरदार अदा करेंगी. जिसे सरकार ने कोयला के माफिया को रोकने की जिम्मेदारी दी है. यह फिल्म एक स्पाई एक्शन फिल्म है. जिसमे कंगना रनौत काफी सारे एक्शन सीन करते हुए नजर आयेंगी.

 

फिल्म – आर आर आर

रिलीज प्लेटफार्म – सिनेमाघरों के साथ OTT प्लेटफॉर्म पर भी रिलीज होगी.

रिलीज डेट-13 October 2021

स्टार कास्ट– जूनियर एनटीआर, राम चरण, आलिया भट्ट, अजय देवगन, डेज़ी एडगारो, रे स्टीवेन्सन, एलिसन डूडी, ओलिविया मॉरिस.

कहानी सारांश– फिल्म में जूनियर एन टी आर, और राम चरण अहम् भूमिका में दिखेंगे. यह फिल्म एक्शन ड्रामा और देशभक्ति के आधार पर बनी है. फिल्म की टाइम लाइन १९२० के दशक की है.

जिसमे जूनियर एनटीआर और राम चरण महान क्रांतिकारियों का किरदार निभारहे है. उन दोनों की रोमांचक और खतरों स भरी जीवन यात्रा को इस फिल्म में दिखानेवाले है.

 

फिल्म – मैदान

रिलीज प्लेटफार्म-तय नहीं है

रिलीज डेट-15 October, 2021

स्टार कास्ट– अजय देवगन, प्रियमणि, गजराज राव, निल शर्मा, फिलिप स्चुरेर, रुद्रनिल घोष.

कहानी सारांश– यह एक स्पोर्ट्स बिओग्र्फिकल ड्रामा फिल्म है. जिसकी कहानी सन 1962 में घटित. एक सच्चे प्रसंग के ऊपर आधारित है. 1952 से 1962 का समय भारत का फुटबॉल स्वर्ण युग कहकर नवाजा गया है.

इस बीते दौर में सैयद अब्दुल रहीम नामक भारत फुटबॉल संघ के प्रशिक्षक थे. जिनकी अगवाई में भारत के फुटबॉल संघ ने.सन 1956 की ग्रीष्मकालीन मेलबोर्न ओलंपिक फुटबॉल टूर्नामेंट में स्थान हासिल किया था.

इस फिल्म में अजय देवगन ने कोच सैयद अब्दुल रहीम का मुख्य किरदार निभाया है.

 

फिल्म – लुप लपेटा

रिलीज प्लेटफार्म– सिनेमाघर

रिलीज डेट-22 October, 2021

स्टार कास्ट– तापसी पन्नू , ताहिर राज भसीन, श्रेया धन्वंतरि.

कहानी सारांश– लुप लपेटा इस फिल्म में तापसी पन्नू अहम् किरदार निभ रही है. जिसे जल्द से जल्द अपने प्रेमी के इलाज के लिए. एक बड़ी रक्कम की जरूरत होती है. यह फिल्म जर्मन फिल्म “रन लोला रन” की रीमेक है.

जो 1998 में प्रदर्शित हुई थी. इस फिल्म का नाम तो आप जान गए हो. अब देखना यह है की नायिका पैसे इक्कटा करने के लिए किसको और कैसे लूटती है.

 

नवम्बर के महीने में आने वाली फ़िल्में

फिल्म – पृथ्वीराज

रिलीज प्लेटफार्म – सिनेमाघर

रिलीज डेट– 05 November, 2021

स्टार कास्ट– अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर, संजय दत्त, सोनू सूद.

कहानी सारांश– इस आनेवाली फिल्म की कहानी भारत के महान हिंदू राजा एवं कुशल योद्धा पृथ्वीराज चौहान की जीवनी पर आधारित है. पृथ्वीराज चौहान की युद्ध निति, संयुक्ता प्रेम संग प्रेम विवाह और घोर के मुहम्मद के साथ घनघोर युद्ध इन सभीका फिल्म की कहानी में समावेश होगा.

यह फिल्म एक एतिहासिक फिल्म साबित होगी. फिल्म में अक्षय कुमार पृथ्वीराज चौहान का दमदार किरदार निभाएंगे. और मानुषी छिल्लर उनकी माशूका व् रानी संयुक्ता का के रूप में नजर आयेंगी. और बॉलीवुड के बाबा भाई संजय दत्त विलन यानिकी मुहम्मद घोर का रोले कंरेंगे.

 

फिल्म – जर्सी

रिलीज प्लेटफार्म– सिनेमाघर

रिलीज डेट– 05 November, 2021

स्टार कास्ट– शाहिद कपूर, मृणाल ठाकुर, पंकज कपूर.

कहानी सारांश– जर्सी यह फिल्म तेलगु जर्सी मूवी की रीमेक है. इस फिल्म में शाहिद कपूर मुख्य किरदार निभा रहे है. और मृणाल ठाकुर उनकी लव इंटरेस्ट का रोल प्ले कर रही है.यह एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है.

जिसका क्रिकेट प्रेमी काफी दिनों से इंतजार कर रहे है. फिल्म की कहानी में शाहिद कपूर एक प्रतिभाशाली लेकिन असफल क्रिकेटर है. जिसने क्रिकेट खेलना छोड़ दिया है.

पर अपने बेटे की वजह से ३६ की उम्र में वह क्रिकेट में अपना कम बैक करता है. जर्सी फिल्म की कहानी हैदराबाद के रणजी नाम के खिलाडी स प्रेरित है.

 

फिल्म – नो मीन्स नो

रिलीज प्लेटफार्म– सिनेमाघर

रिलीज डेट-05 November 2021

स्टार कास्ट– ध्रुव वर्मा, गुलशन ग्रोवर, नीतू चंद्रा, शरद कपूर, अरमान कोहली, नाज़िया हुसैन, दीपराज राणा, मिलिंद जोशी, नतालिया बकी, सिल्विया चेक, अन्ना गुज़िक, कैट कर्सटीन, अन्ना एडोर, पावेल चेक, अभिषेक भटनागर.

कहानी सारांश– इस फिल्म के बारे में कहा गया है. की यह दुनिया की पहली इंडो पोलिश फिल्म है. क्योंकि इंडिया की कोई फिल्म पहली बार पोलिश, अंग्रेज़ी और हिन्दी भाषाओं में एक साथ रिलीज़ होनेवाली है.

इस फिल्म में म्यूजिक, एक्शन और कोर्ट रूम ड्रामा दिखाई देगा. फिल्म में बडी तादाद में पहली बार पोलैंड के एक्टर्स को शामिल किया गया है. “नो मीन्स नो” के मुख्य अभिनेता ध्रुव वर्मा अपना डेब्यू कर रहे है. और नीतू चंद्रा उनका साथ दे रही है.

 

फिल्म – भूल भुलैया 2

रिलीज प्लेटफार्म– सिनेमाघर

रिलीज डेट-19 November, 2021

स्टार कास्ट– कार्तिक आर्यन, कियारा आडवाणी, पुनीत, राजपाल यादव.

कहानी सारांश– इस फिल्म मे कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी मुख्य किरदार निभा रहे है. यह फिल्म 2007 मे रिलीज हुई.अक्षय कुमार की भूल भुलैया की सीक्वल है. लेकिन फिल्म निर्माता अनीस बज्मी ने प्रेस रिपोर्ट में बताया है.

की इस २०२१ में आनेवाली भूल भुलैया 2 की कहानी का 2007 में आयी भूल भुलैया के साथ कोई संबध नहीं रखती. यह पूरी तरह से एक अलग फिल्म होगी. प्रेस से बाते करते हुए.

फिल्म निर्देशक ने कहा है. की इस फिल्म की कहानी में कोई मनोवैज्ञानिक स्टारर नहीं होगा. बल्कि यह पूरी तरह से एक भूत की कहानी होगी.

 

फिल्म- हीरोपंती २

रिलीज प्लेटफार्म– सिनेमाघर

रिलीज डेट -03 December 2021

स्टार कास्ट – टाइगर श्रॉफ, तारा सुतारिया.

कहानी सारांश– दिसम्बर 2021 के महीने में आनेवाली यह फिल्म धमाकेदार स्पाई एक्शन फिल्म है. जिसमे फिल्म के नायक के रूप में टाइगर श्रॉफ. एक भारतीय जासूस का के अवतार में नजर आएंगे.

और तारा सुतारिया उनकी प्रेम रुची होगी. इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ एक मिशन को पूरा करने के लिए. रूस(Russia) जाना पड़ता है. और उसी मिशन के दौरान उन्हें बहुत सारे जानलेवा खतरों का सामना करना पड़ता है.

फिल्म के निर्माता साजिद नाडियावाला का कहना माने तो टाइगर श्रॉफ. इस फिल्म में एक अलगही अंदाज में दिखेंगे. जिसकी तुलना जेम्स बॉण्ड से करना भी गलत नहीं होगा.

 

फिल्म – अवतार 2

रिलीज प्लेटफार्म– सिनेमाघर

रिलीज डेट– 17 December, 2021

स्टार कास्ट – Zoe Saldana, विन डीजल, केट विंसलेट, मिशेल योहो, सैम वर्थिंगटन, डेविड थेवलिस, जियोवानी रिबिसी, क्लिफ कर्टिस.

कहानी सारांश

 

फिल्म -लाल सिंह चड्ढा

रिलीज प्लेटफार्म– सिनेमाघर

रिलीज डेट– 25 December, 2021

स्टार कास्ट -आमिर खान, करीना कपूर खान, मोना सिंह.

कहानी सारांश– यह फिल्म 1994 में प्रदर्शित हुई अमेरिकी फिल्म फॉरेस्ट गम्प की रीमेक है. कहानी ऑपरेशन ब्लू स्टार और बाबरी मस्जिद के विनाश से संबंध रखती है.

इस मूवी में आमिर खान एक सिख आदमी का चरित्र निभाएंगे. और करीना कपूर उनकी प्रेमिका का किरदार अदा करेंगी. इस फिल्म में बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान एक भडके हुए सीख के रूप में दिखेंगे.

लाल सिंह चड्ढा फिल्म को बनाते वक्त ध्यान रखा गया है. की किसी भी जाती धर्म के लोगों की भावनाओं को ठेस ना पहुंचे.

 

सबसे अधिक लोकप्रिय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *